रोहित ने मंगलवार को लंदन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने टीम के सामने आने वाली कई चुनौतियों, सिलेक्शन, पिच और कई अन्य मुद्दों पर बात की।

अश्विन या जडेजा कौन खेलेगा फाइनल-

पिच के तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होने पर टीम में जडेजा और अश्विन के खेलने पर संदेह बना हुआ है। ऐसे में कप्तान ने भारत की प्लेइंग इलेवन जानने के लिए बुधवार तक इंतजार करने पर जोर दिया। रोहित ने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा कि अश्विन नहीं खेलेंगे।

इसके लिए कल तक इंतजार करना होगा। क्योंकि एक चीज जो मैंने ओवल में देखी है कि पिच में हर दिन बदलाव होता है। आज पिच को जैसा बनाया गया है वैसी दिख रही है। कल यह थोड़ी अलग हो सकती है। ऐसे में टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को किसी भी समय खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

रोहित ने आगे कहा कि हम मैच से पहले एक बार परिस्थितियों को देखेंगे और फिर फैसला करेंगे कि प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल होगा। इसके बाद उन्होंने पिच में बदलाव को लेकर में भी बात की। उन्होंने कहा कि

मैं जाऊंगा और पिच को देखूंगा, लेकिन यह निश्चित रूप से तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी मददगार है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि दुनिया के इस हिस्से में पिच कितनी तेजी से बदलती है।

सभी पहलू को देखकर चुननी होगी प्लेइंग इलेवन-

इससे पहले जब हमने ओवल पर खेला था तो पिच ऐसी ही दिख रही थी और फिर खेल के आगे बढ़ने के साथ-साथ पिच बेहतर और धीमा होती गई। इसके चलते मैच के अंतिम दिन गेंद रिवर्स स्विंग होने लगी। हमें इन सभी चीजों को देखकर प्लेइंग इलेवन को चुनना होगा।

आईपीएल से सीधा चैंपियनशिप पर बोले रोहित-

कप्तान ने कहा कि पिछले साल भी हमने आईपीएल के बाद यूके में आकर टेस्ट मैच खेला और उसके बाद हमने तीन वनडे, तीन टी20 खेले। तो अब लगभग हर साल ऐसा हो रहा है। इसलिए यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है। हम इस तरह के शेड्यूल के काफी आदी हो गए हैं, लेकिन यहां मैनेजमेंट अपनी भूमिका निभाती है और खिलाड़ियों और उनके वर्कलोड का प्रबंधन करती है।