जयपुर । राजस्थान में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के पर्चे लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को प्रदेश के तीन स्थानों पर छापे मारे हैं। शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट) के पर्चे लीक के मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए भजनलाल विश्नोई के बाड़मेर स्थित आवास, राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के बर्खास्त सदस्य बाबूलाल कटारा के डूंगरपुर स्थित घर और इस प्रकरण के मुख्य साजिशकर्ता सुरेश ढाका के जयपुर में वैशाली नगर स्थित आवास पर छापेमारी की गई है।

ईडी की टीम ने सोमवार सुबह से दस्तावेजों की जांच प्रारंभ की जो शाम तक जारी रही । इस बारे में ईडी की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ईडी के करीब तीन दर्जन अधिकारी और केंद्रीय सुरक्षा बल के 50 से ज्यादा जवान इस कार्रवाई में शामिल हुए हैं। उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, जहां-जहां चुनाव आते हैं, वहां ईडी और सीबीआई के छापे डाले जाते हैं। सरकारों को बदनाम करने का काम किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ईडी और सीबीआई के अफसर कान खोलकर सुन लें, अनावश्यक दबाव में आना बंद करें। अब वक्त आ गया है। ईडी और सीबीआई राजस्थान में घुसने के लिए तड़प रही हैं। पर्चे लीक मामले में राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने देश में सबसे अच्छा काम किया है। फिर क्यूं ईडी को भेजा जा रहा है। चुनावी माहौल बन गया,इसलिए इन्हे भेजा जा रहा है। इन्हे सूची दी गई कि कहां-कहां कार्रवाई करनी है।