अजमेर | धौलपुर में मंगलवार शाम को आई आंधी और बारिश से जिले में भारी नुकसान हुआ है। विद्युत पोल, पेड़ और मकान धराशाई होने के साथ आधा दर्जन लोग घायल भी हुए। आंधी में हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर झाड़ियों में गिर गया था, जिसकी चपेट में आने से 35 साल के किसान की बुधवार सुबह मौत हो गई।इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजन विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। मामला बसई डांग थाना इलाके के श्यामपुरा गांव का है।मंगलवार को आई आंधी के कारण हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर खेतों में गिर गया था।

बुधवार सुबह 35 वर्षीय किसान राजेंद्र पुत्र उत्तम सिंह गुर्जर खेतों पर काम करने गया था। झाड़ियों के अंदर पड़ा बिजली का तार किसान को दिखाई नहीं दिया और उसका पैर टकरा गया। करंट की चपेट में आने से पल भर में किसान की चीख-पुकार निकल गई। आसपास काम कर रहे अन्य किसान हादसे को देख मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने घटना से किसान के परिजनों को अवगत कराया। विद्युत विभाग से शटडाउन लेकर लाइट को बंद कराया गया। गंभीर झुलसी अवस्था में परिजन किसान को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए। लेकिन तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर किसान को मृत घोषित कर दिया।

घटना से परिजनों में हाहाकार मच गया। जिला अस्पताल के इमरजेंसी के सामने ही परिजन चीख पुकार करने लगे। हादसे की सूचना परिजनों ने स्थानीय बसई डांग थाना पुलिस को दी। जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिया है। थाना प्रभारी मोहन सिंह ने बताया करंट की चपेट में आने से किसान की दर्दनाक मौत हुई है। उन्होंने बताया घटना में मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है, वही परिजनों में शोक छाया हुआ है।