वैसे तो हर किसी के पास आज-कल इतने कपड़े होते हैं, जिसमें ये चयन करना काफी मुश्किल हो जाता है कि वो क्या पहनें। पर, जब बात आती है कहीं जाने की तो उस वक्त हर कोई इसी सोच में पड़ जाता है कि आखिर वो क्या पहनें, क्योंकि इतने ऑप्शन में कुछ समझ ही नहीं आता। नॉर्मल पार्टीज में तो कैसे भी आउटफिट चल जाते हैं, पर जब कॉकटेल पार्टी में जाना हो आउटफिट के बारे में सोचना लाजमी है। अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि कॉकटेल पार्टी में जाने के लिए आउटफिट चयन करने में लोगों को काफी परेशानी होती है।

कपड़े के फैब्रिक पर दें ध्यान

कॉकटेल पार्टी के लिए अगर आप आउटफिट पसंद कर री हैं तो उसके फैब्रिक पर ध्यान दें। अगर आप वेलवेट और सिल्क फैब्रिक का आउटफिट पार्टी में कैरी करेंगी तो ये आपको रॉयल लुक देगा। इसके हिसाब से ही ज्वेलरी कैरी करें।

पहनें कैजुअल ड्रेस

ऐसा जरूरी नहीं है कि कॉकटेल पार्टी में सिर्फ फॉर्मल ही पहन कर जाएं। आप चाहें तो कैजुअल आउटफिट भी कैरी कर सकती हैं। ये भी देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। किसी कैजुअल शर्ट के साथ कोट या डेनिम जींस आपके लुक को कंप्लीट करेगी।

रंग का रखें ध्यान

पार्टी के लिए तैयार होते वक्त ध्यान रखें कि आपका आउटफिट बेहद लाइट रंग का हो। कॉकटेल पार्टी में डार्क रंग के आउटफिट पहनना बेस्ट लगता है।

क्रीज को ना करें इग्नोर

कपड़े पहनते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आपके कपड़े अच्छे से प्रेस हों। इन पर जरा सी भी सिलवटें ना पड़ी हों। इसके साथ ही पार्टी के लिए आपके कपड़े साफ तो होने ही चाहिए।