शेयर बाजार नियामक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से अदाणी ग्रुप की चार कंपनियों के प्राइस बैंड को बढ़ा दिया गया है। एक्सचेंजी की ओर से प्राइस बैंड में किया गया ये बदलाव बुधवार से लागू होगा।

एनएसई की ओर से जारी किए सर्कुलर में कहा गया कि हम इस बात को निश्चित करेंगे कि किसी शेयर की कीमत एक दिन में तय की गई लिमिट से ऊपर या नीचे की तरफ न जाए।

अदाणी ग्रुप की किन कंपनियों में बढ़ाई गई सर्किट लिमिट?

एएसई की ओर से अदाणी पावर में सर्किट लिमिट को 5 प्रतिशक से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया है। इसके अलावा अदाणी विल्मर, अदाणी ग्रीन एनर्जीऔर अदाणी ट्रांसमिशन में सर्किट लिमिट को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत कर दिया है।

अदाणी ग्रुप की कंपनियों के साथ एक्सचेंज की ओर से कुल 172 कंपनियों के शेयर प्राइस बैंड की सर्किट लिमिट को बढ़ाया गया है।

जनवरी में अदाणी ग्रुप के शयरों में घटाई थी सर्किट लिमिट

इस जनवरी में एनएसई और बीएसई की ओर से अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी ग्रीन एजर्नी और अदाणी टोटल गैस के शेयरों में सर्किट लिमिट प्राइस मूवमेंट को कम करने के लिए घटाई गई थी।

जनवरी में सर्किट लिमिट घटाने के पीछे की वजह अमेरिका की शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की ओर से अदाणी ग्रुप पर एक रिपोर्ट निकालाना था, जिसके कारण ग्रुप के सभी शेयरों में बिकवाली देखने को मिल थी।

बता दें, हिंडनबर्ग की ओर से अदाणी ग्रुप पर एक रिपोर्ट निकाली गई थी, जिसमें कहा गया था कि अदाणी ग्रुप के खातों में गड़बड़ी है। हालांकि, इस रिपोर्ट को अदाणी ग्रुप की ओर से खारिज किया गया और कहा कि ये रिपोर्ट ग्रुप को नुकसान पहुंचाने के लिए निकाली गई है।