जोधपुर। भारत की परंपरा वसुधैव कुटुंबकम की रही है। भारत की खूबसूरती देखने के लिए विदेशों से टूरिस्ट आते है और अपने देश जाकर भारत की सुंदरता का व्याख्यान करते है। इसी कड़ी में एक कोरियन व्लॉगर राजस्थान के ब्लू सिटी यानी की जोधपुर घूमने के लिए आई। यहां वह पचेटिया हिल की सुदंरता को कैमरे में कैद कर रही थी, उसी दौरान जो उसके साथ हुआ वह काफी डरा देने वाला था।

कोरियन युवती से अश्लील हरकत

कोरियन युवती एक व्लॉगर है और वह मंगलवार को जोधपुर शहर के भीतरी इलाके में पचेटिया हिल की सुंदरता को कैमरे में कैद कर रही थी। उसी दौरान एक शख्स युवती को अकेला पाकर उसका पीछा करने लगता है। बाद में वह शख्स युवती से आगे निकल जाता है और युवती के आने का इंतजार करने लगता है। जैसे ही युवती सीढ़ी से नीचे उतरने लगती है, तो शख्स उसके साथ अश्लील हरकत करने लगता है। इस हरकत से लड़की बहुत डर जाती है और तेज-तेज दौड़ने लगती है। वह मदद के लिए चिल्लाती भी है।

'हेल्पी मी, हेल्पी मी'

जोधपुर का पचेटिया हिल इसकी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर है। इसे देखने देश-विदेश से कई टूरिस्ट आते है। कोरियन युवती भी इसकी खूबसूरती देखने के लिए यहां पहुंची थी। वह इसे अपने कैमरे में कैद कर रही थी और अपने अनुभव को शेयर कर रही थी। इसी बीच कैमरे में वो शख्स भी कैद हो जाता है। शख्स लड़की को देख मुस्कुराने लगता है। युवती अपनी इज्ज्त बचाने के लिए तेज-तेज दौड़ने लगती है और हेल्पी मी, हेल्पी मी चिल्लाने लगती है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने तुरंत प्रभाव से सदर थाना अधिकारी दिनेश लखावत को निर्देश दिए, जिस पर तुरंत कार्रवाई की गई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। युवक की पहचान दीपक जालानी के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, दीपक मानसिक रोगी बताया जा रहा है।

स्वाति मालीवाल ने बताया शर्मनाक

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर नाराजगी जताई। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'अभी-अभी एक कोरियन व्लॉगर का यह वीडियो सामने आया है, उसने जोधपुर में अपने यौन उत्पीड़न का वीडियो पोस्ट किया। यह बेहद घिनौना और शर्मनाक है। ऐसे लोग हमारे महान देश की छवि खराब कर रहे हैं।' मालीवाल ने आगे लिखा कि 'इस मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कड़ी कार्रवाई करने की अपील करती हूं।'