जयपुर । राजस्थान स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने महिलाओं के ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स बेचने वाली कंपनी जिवामी की वेबसाइट हैक कर 15 लाख महिलाओं का डेटा चोरी करने के आरोपित संजय सोनी को उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में संजय ने बताया कि कंपनी को 24 अप्रैल को उसने ई-मेल किया, जिसमें कहा कि मैंने आपकी कंपनी के सर्वर को हैक करके 15 लाख हिंदू महिलाओं का डेटा चुरा लिया है।

देशभर की महिलाओं का ये डेटा इस्लामिक देशों को बेचा है। इस मामले की कंपनी अपने स्तर पर जांच कर रही थी कि संजय ने 16 मई को कंपनी को हैसटेग कर ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया कि कंपनी से हिंदू लड़कियों का डेटा लीक हो गया है। इसके बाद संजय ने 24 मई को फिर कंपनी को ईमेल संदेश भेजा कि सिस्टम की कमजोरी के कारण मैंने हिंदू लड़कियों का डेटा चुरा लिया है।कंपनी के प्रतिनिधि उमेश विजय ने दो दिन पहले साइबर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाते हुए कहा कि संजय कंपनी से 1500 डॉलर ले चुका है। अब और पैसा मांग रहा है। उमेश ने रिपोर्ट में कहा कि संजय ने कंपनी को बताया कि उसने महिलाओं से जुड़ी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे उनके नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आइडी, जन्मतिथि और गारमेंट्स के साइज आदि की जानकारी चुरा ली है।

यह जानकारी महिलाएं कंपनी से ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स मंगवाते समय कंपनी को भेजती थीं। महिलाओं के नाम से पता चला कि वे हिंदू हैं। उमेश ने बताया कि उनकी कंपनी से 92 लाख ग्राहक जुड़े हुए हैं। उधर, एसओजी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह कहा है कि जांच की जा रही है। यह पता किया जा रहा है कि संजय ने महिलाओं के डेटा इस्लामिक देशों को बेचने की जो बात कही है, उसमें कितनी सत्यता है।