सनातन धर्म में सप्ताह का दूसरा दिन यानी मंगलवार हनुमान पूजा को समर्पित होता हैं इस दिन भक्त पवनपुत्र हनुमान की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं मान्यता है कि ऐसा करने से प्रभु की कृपा बरसती हैं।

लेकिन इसी के साथ ही अगर आज के दिन पीपल के पत्तों से जुड़ा आसान उपाय किया जाए तो किस्मत भी बदल सकती हैं साथ ही साथ करियर कारोबार में मनचाही तरक्की भी मिलती हैं तो आज हम अपने इस लेख द्वारा मंगलवार के दिन किए जाने वाले पीपल के पत्तों से जुड़े उपाय लेकर आए हैं तो आइए जानते हैं।

पीपल के पत्तों के आसान उपाय-
अगर आप करियर और कारोबार में मनचाही सफलता हासिल करना चाहते हैं या फिर ठप पड़े व्यापार को फिर से चलाना चाहते हैं तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्रीराम लिखकर मंदिर में हनुमान जी को अर्पित करें इसके बाद कम से कम सात बार हनुमान चालीसा का पाठ भक्ति भाव से करें मान्यता है कि इस उपाय को करने से कारोबार और नौकरी में तरक्की मिलती हैं और ठप पड़ व्यापार भी चलने लगने लगता हैं।

इसके अलावा अगर आप आर्थिक संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन पीपल के एक पत्ते पर हल्दी लगाएं इसके बाद पीपल के पत्तो को धन की देवी माता लक्ष्मी को अर्पित कर दें। इसके बाद देवी मां से धन संकट से मुक्ति के लिए प्रार्थना करें। अब इस पत्ते को माता लक्ष्मी के समक्ष सात दिनों तक रहने दें और अगले मंगलवार को पीपल के पत्ते उठाकर तिजोरी में रख दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर हो जाती हैं।