नई दिल्ली । भाजपा के दिग्गज नेता देशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं से सीधा और जीवंत संवाद करेंगे। इसके लिए देश भर में टिफिन बैठक की शुरुआत कल से हो रही है। कल तीन जून को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा में इसकी शुरुआत करेंगे। इसमें देश भर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के सांसद, विधायक एवं प्रमुख नेता क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।
बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच यह मुलाकात दोपहर के भोजन पर होगी। सब अपना-अपना टिफिन लेकर आएंगे और साथ बैठकर भोजन करेंगे। इस तरह नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच विचारों का आदान-प्रदान होगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं से मिलने वाला सीधा फीडबैक चुनाव की रणनीति बनाने में काम आएगा।साथ ही मोदी सरकार तथा प्रदेश में अगर बीजेपी सरकार है तो वहां की योजनाओं का सीधा लाभ जनता तक पहुंच रहा है या नहीं, इसकी जानकारी भी नेता ले सकेंगे। 
गुजरात में जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे तब वे इसी तरह कार्यकर्ताओं से मिलते थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वे इस तरह की टिफिन बैठक कर चुके हैं। 
दिसंबर 2016 में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 26 हजार बूथ कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में ऐसी ही टिफिन बैठक की थी। इसके लिए वे अपना खाना खुद ही लेकर आए थे। अन्य नेताओं के साथ उन्होंने दोपहर का भोजन किया था।