जयपुर। देश में लोकसभा चुनाव का प्रचार प्रसार चरम पर है। वहीं, पहले चरण की वोटिंंग भी नजदीक है। ऐसे में नेता अपने भविष्‍य की चिंता में पाला बदल रहे हैं। इस सब के बीच कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अशोक गहलोत ने पार्टी छोड़कर जाने वालों नेतओं पर बयान दिया है।

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा,

कुछ लोग ईडी, सीबीआई के डर से कांग्रेस छोड़ रहे हैं। कुछ लोग इसलिए छोड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें, शंका है कि कांग्रेस का क्या होगा, लेकिन वो जो विचारधारा को लेकर दृढ़ हैं, वो कभी नहीं छोड़ेंगे, चाहे हम सत्ता में रहें या न रहें, देश और कांग्रेस का डीएनए एक ही है और देश को अंततः कांग्रेस की ओर ही देखना होगा।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा को अपने अंदर झांकना चाहिए। उनकी पार्टी के भीतर अशांति है और कांग्रेस में कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा भाजपा को इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए। अमेठी और रायबरेली के संबंध में उन्‍हाेंने यह बात कही।

आगे कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य शीर्ष नेतृत्व तय करते हैं किस सीट से चुनाव लड़ेगा। गांधी परिवार ने देश के लिए जो किया है वह सिर्फ पीएम मोदी के कहने से खत्म नहीं होगा। भाजपा गांधी परिवार के पीछे इस‍लिए पड़ी रहती है, क्‍योंकि उनकी विश्‍वसनीयता है।