आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। मौजूदा आईपीएल सीजन में पहली बार दिल्ली के इस मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था, जिसमें मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए स्कोर बोर्ड पर 266 रन लगाए थे। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 199 रन बना सकी थी। इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। ऐसे में जानते हैं गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में पिच कैसा खेलेगी?

कैसा खेलेगी अरुण जेटली की पिच?

दरअसल, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है। मैदान छोटा होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना भी आसान होता है। वैसे ये पिच धीमा खेलती है। यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। गेंद थोड़ा रुक कर बल्ले पर आती है, लेकिन इस सीजन में अभी तक खेले गए एक मैच में जमकर रन बरसे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स का मैच हाई-स्कोरिंग होने वाला है।

क्या कहते हैं आंकड़े? 

अरुण जेटली स्टेडियम ने आईपीएल के कुल 86 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 39 मैच तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 46 मुकाबले जीते हैं। वहीं एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में कुल 4 मुकाबले खेले गए है, जिसमें से दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं। गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 162 का बनाया है, वहीं दिल्ली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर 171 रन बनाया।

दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत जरूरी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच को जीतना बेहद जरूरी होगा, क्योंकि प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ये मैच पंत की दिल्ली टीम के लिए अहम है।  दिल्ली कैपिटल्स ने मौजूदा सीजन में अब तक खेले 8 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत का स्वाद चखा है, जबकि 5 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।