जयपुर। देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच ही राजस्थान में भीषण गर्मी को देखते हुए बड़ा कदम उठाया गया है। सीएम भजनलाल शर्मा ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, पीएचईडी और विद्युतवितरण निगमों को बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
इसी संबंध में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं पेयजल के प्रभावी प्रबन्धन हेतु सभी फील्ड अधिकारी एवं कर्मचारियों को मुख्यालय पर ही उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बिना सक्षम अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडेंग़े। 

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने निर्देश दिया कि जिले के अधिकारियों एवं कार्मिकों को आगामी आदेशों तक ग्रीष्मकाल में अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा, किन्तु अति आवश्यक होने पर जिले का अधीक्षण अभियंता अधिकतम तीन दिन का अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे, जिसकी सूचना मुख्यालय को देनी होगी। 


शासन सचिव ने पीक लोड की स्थिति में बिजली विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर डेडिकेटेड फीडर एवं पम्प हाउस की विद्युत आपूर्ति लाईनों में विद्युत आपूर्ति निर्बाध रखने के भी निर्देश दिए है। गौरतलब है कि राजस्थान में इन दिनों कई जिलों में तापमान 45 डिग्री से अधिक पहुंच चुका है।